Home समाचार स्मार्टफोन भीगने के बाद ये काम जरूर करें

स्मार्टफोन भीगने के बाद ये काम जरूर करें

1748
0
SHARE
Water on smartphones

स्मार्टफोन भीगने के बाद ये काम जरूर करें : Smartphone ko bheegne se bachayen बरसात का मौसम है और किसी भी परिस्थिति में हमारे पास स्मार्टफोन रहता ही है। यदि वर्षा में हमारा स्मार्टफोन भिंंग जाए या उसके अंदर पानी चला जाए तो उस परिस्थिति में हमें क्या करना चाहिए। आइए देखते हैं इस पोस्ट में की क्या करें और क्या ना करें?

सबसे पहला काम अपने स्मार्टफोन से बेटरी निकाल दें

दोस्तों यदि बरसा में आपका स्मार्टफोन भिंग जाए या उसके अंदर पानी चला जाए तो सबसे पहला काम करना है कि उसमें से बैटरी निकालने ले। अब हमारे बीच ऐसे ऐसे  स्मार्टफोन आ गए हैं इसका बैटरी नहीं निकाल सकते तो उस परिस्थिति में स्मार्ट फोन को स्विच ऑफ कर दें। और फिर पानी निकालने का प्रयास करें।

अपने स्मार्टफोन की पानी को सुखाने के लिए ऐसा ना करें

आमतौर पर लोग स्मार्टफोन का पानी सुखाने के लिए यह गलतियां कर बैठते हैं, वह धूप में सुखाने के बजाय हेयर ड्रायर का प्रयोग कर बैठते हैं।  दोस्तों अपने स्मार्टफोन में से पानी निकालने के लिए यह प्रयोग ना करें सबसे अच्छा रहेगा कि आप धूप और पंखे की हवा की सहायता से अपने स्मार्टफोन को सिखाएं। धूप में सुखाने से स्मार्टफोन के मदरबोर्ड पर जो नामी रहते हैं वह आसानी से वाष्प बन कर निकल जाते हैं।

यदि आपका  स्मार्टफोन काफी गीला है तो धूप में ऊपर का पानी तो सूख जाता है किंतु अंदर नमी बनी ही रहती है, इस स्थिति में सूखने वाला कपड़ा में अपने स्मार्टफोन को लपेट दें।

चावल के अंदर स्मार्टफोन को रख कर देख सकते हैं

यदि स्मार्टफोन में नमी है तो नमी वाले स्मार्टफोन को चावल के अंदर 24 घंटा छोड़ देने से उसमें से नमी खत्म हो जाता है। या एक बेहतर उपाय है, इस प्रकार का प्रयोग गांव घर में अधिकतर देखा जाता है।

पानी सूख जाने के बाद अपने स्मार्टफोन को ऑन करके देखें यदि ऑन नहीं हो रहा है तो चार्जिंग में लगा कर चेक करें यदि फिर भी ऑन नहीं हो तो सर्विस सेंटर जाएं और दिखाएं।

Water on smartphones

[table id=12 /]

याद रखें www.NewsViralsk.com/GK.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here