Home समाचार Pre Matric Scholarship :- 10वीं तक के विद्यार्थियों को मिलेगा इस राज्य...

Pre Matric Scholarship :- 10वीं तक के विद्यार्थियों को मिलेगा इस राज्य में प्री – मैट्रिक स्कॉलरशिप, जानें संपूर्ण जानकारी

510
0
SHARE
Pre Matric Scholarship
Pre Matric Scholarship

Pre Matric Scholarship :- 10वीं तक के विद्यार्थियों को मिलेगा इस राज्य में प्री – मैट्रिक स्कॉलरशिप, जानें संपूर्ण जानकारी

झारखंड राज्य के सरकारी स्कूलों में पहली से दसवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को प्री मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना के अंतर्गत छात्रवृत्ति दी जाएगी ।

Pre Matric Scholarship:- झारखंड में कक्षा एक से कक्षा 10 तक के छात्र छात्राओं को प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति देने का घोषणा किया गया है। झारखंड कल्याण विभाग के सचिव की ओर से सभी जिला उपायुक्त को इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं।

इस निर्देश में कहा गया है कि राज्य के सभी सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले सभी छात्र छात्रा जो SC, ST, OBC और अल्पसंख्यक वर्ग के अंतर्गत आते हैं उन्हें प्री मैट्रिक स्कॉलरशिप (Pre Matric Scholarship) योजना के तहत छात्रवृत्ति दी जाएगी।

झारखंड के कल्याण विभाग के सचिव के द्वारा कल्याण पोर्टल पर रिपोर्ट को तत्काल अपडेट करने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा की कोई भी छात्र छात्रा इस योजना (Pre Matric Scholarship) से वंचित ना रहे। साथ ही‌ में यह भी कहा गया है कि जिसका आधार कार्ड नहीं बना है उसका आधार कार्ड जल्द से जल्द बनाया जाए।

झारखंड कल्याण विभाग से एक और जानकारी मिली है कि जिन छात्र-छात्राओं के आधार कार्ड बने हैं परंतु बैंक में अकाउंट से लिंक नहीं किया गया है उन्हें फिर से केवाईसी करने की आवश्यकता है तो इस मामले को जल्द से जल्द समाधान करने का उपाय किया जाए।

बिहार बोर्ड मैट्रिक 10वीं के छात्र हेतु नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑनलाइन तैयारी कर सकते हैं?

Bihar Board 10th Click HERE


बिहार बोर्ड 12वीं आर्ट्स वाले छात्र नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑनलाइन तैयारी कर  ?

Bihar Board 12th Arts Click HERE


? 12वीं (आर्ट्स) के ऑब्जेक्टिव प्रश्न उत्तर — CLICK Here

? 10वीं ( बिहार बोर्ड) के ऑब्जेक्टिव प्रश्न उत्तर —CLICK Here

? 10वी & 12वी (Arts) Telegram —   ?Click here

Pre Matric Scholarship
Pre Matric Scholarship

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here