Home tech Portable Solar Generator: छोटा सा सोलर जनरेटर से टीवी, पंखा तथा लैपटॉप...

Portable Solar Generator: छोटा सा सोलर जनरेटर से टीवी, पंखा तथा लैपटॉप चलेगा

847
0
SHARE
Portable Solar Generator
Portable Solar Generator

Portable Solar Generator: छोटा सा सोलर जनरेटर से टीवी, पंखा तथा लैपटॉप चलेगा

Portable Solar Generator: एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है दोस्तों आज का लेख काफी खास होने वाला है। आज के लेख में हम Portable Solar Generator के बारे में बात करने वाले हैं। इस जनरेटर के बारे में संपूर्ण जानकारियां लेख में आपको मिलने वाला है ।
आपसे आग्रह है इसे अंत तक पढ़ें ताकि पोर्टेबल सोलर जनरेटर के बारे में आप अच्छे से समझ पाए।

Portable Solar Generator

आज के समय में लोग बिजली की समस्या से काफी परेशान हो रहे हैं। महीनों में बिजली की कीमत बढ़ती जा रही है। लोग बिजली के अतिरिक्त दबाव को कम करने के लिए दूसरे दूसरे उपाय ढूंढ रहे हैं। ऐसी में Portable Solar Generator एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन बनने वाला है।

यदि आप इस जनरेटर को अपने घर में लगा लेते हैं तो महीनों की बिजली बिल झंझट से निजात पा सकते हैं अर्थात बिजली बिल में काफी कमी कर सकते हैं। देश में बड़े पैमाने पर लोग Portable Solar Generator खरीद रहे हैं क्योंकि यह इतना आसान है इतना छोटा है कि इसे आसानी से अपने थैले में रख सकते हैं। यह छोटा सा जनरेटर आप बाजारों में या फिर ई-कॉमर्स वेबसाइट के माध्यम से खरीद सकते हैं।

छोटा सा सोलर जनरेटर: SARRVAD Portable Solar Power Generator ST-500

इस जनरेटर का नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator ST-500 है। जनरेटर काफी छोटा होता है और इसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह लेकर जा सकते हैं। इस छोटे से जनरेटर पर आप टीवी, लैपटॉप तथा छोटे-छोटे डिवाइस भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

यदि Portable Solar Generator की क्षमता की बात करें तो इसकी क्षमता 60000mAh items, SARRVAD 518 Wh/140000mAh,3.7V है।

इसे चार्ज करने के लिए आप सोलर पैनल 100W to 110W, 18-24V/5A का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके अतिरिक्त आप इसे बिजली से भी चार्ज कर सकते हैं। किंतु यदि आप बिजली का बचत करना चाहते हैं तो इसे चार्ज करने के लिए सोलर पैनल का ही सर्वोत्तम होता है। या जनरेटर काफी छोटा होता है इसे आप अपने बैग में भी आसानी से रख सकते हैं और एक जगह से दूसरी जगह लेकर जा सकते हैं।

साथी इसे किफायती कीमत पर बाजार से अथवा ई-कॉमर्स वेबसाइट के माध्यम से खरीद सकते हैं। दोस्तों आपको पहले ही बता चुके हैं कि इस जनरेटर के माध्यम से आप अपने लैपटॉप रेडियो पावर बैंक स्मार्टफोन सहित छोटे-छोटे उपकरणों को आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

Portable Solar Generator
Portable Solar Generator

 

इसे भी पढ़ें >>>


टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए Read More बटन पर क्लिक करें।

Read more button newsviralsk

ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

how to earn money online in india without investment Blogging is the best

Online earning, make money online without investment, online part time job at home, Ghar baithe paise Kaise kamaen से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए Read More बटन पर क्लिक करें।

Read more button newsviralsk

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here