Home sports IPL का 16th मैच RCB और RR के बीच आज 

IPL का 16th मैच RCB और RR के बीच आज 

689
0
SHARE
IPL 2021 RCB VS RR
IPL 2021 RCB VS RR

IPL का 16th मैच RCB और RR के बीच आज

IPL 2021 के 16वें मैच में आज गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) से होगा। चेन्नई में धीमा पिच पर जीत की हैट्रिक लगाने के बाद बेंगलुरू (RCB) की टीम मुंबई में वानखेड़े के हाई स्कोरिंग मैदान में उतरेगी।

RCB की मजबूत बल्लेबाजी पर होंगी नजर

मुंबई में आक्रमक बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होता है। इसके लिए RCB के पास ओपनिंग से लेकर 8 नंबर तक बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं। ओपनिंग में विराट कोहली, मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल और AB डिविलियर्स की मौजूदगी में बॉलर को डर हो सकती है। इसके अलावा शाहबाज अहमद और काइल जैमिसन पावर हिटिंग में सक्षम हैं।

मैच से संबंधित रोचक जानकारी

AB डिविलियर्स इस IPL में डेथ ओवर्स में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजी किए हैं। उन्होंने 16-20 ओवर के बीच 250 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। जिससे RCB की टीम डेथ ओवर्स में 11.75 का रन रेट को मेंटेन किया है। वही दूसरी ओर राजस्थान की बॉलिंग अटैक इस IPL में डेथ ओवर्स में सबसे कमजोर दिखाई दे रही है। राजस्थान ने 16-20 ओवर के खेल में सीजन में अब तक 12रन के औसत से रन दिए हैं। ग्लेन मैक्सवेल इस साल स्पिनर्स के खिलाफ सबसे कामयाब बल्लेबाज साबित हुए। वे सीजन में अब तक के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने स्पिनर्स के खिलाफ 100 से अधिक रन बनाए हैं।
राजस्थान के लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर चेतन साकरिया ने इस साल (2021) में 6 विकेट लिए, जिसमें 5 विकेट दाएं हाथ के बल्लेबाजों के हैं।

IPL 2021 RCB VS RR
IPL 2021 RCB VS RR

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here