Home Online पैसा कमाए Google Adsense अप्रूवल के लिए Domain का कौन सा एक्सटेंशन सही है...

Google Adsense अप्रूवल के लिए Domain का कौन सा एक्सटेंशन सही है | Top level Domain Extension

515
3
SHARE
Top level Domain Extension
Top level Domain Extension

Google Adsense अप्रूवल के लिए Domain का कौन सा एक्सटेंशन सही है | Top level Domain Extension

Google Adsense अप्रूवल के लिए Domain का कौन सा एक्सटेंशन सही: नमस्कार दोस्तों Educational portal Newsviralsk में बहुत बहुत स्वागत है। यदि आप अपना वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए Domain खरीदना पड़ता है, उस स्थिति में आप Top level Domain Extension लेने का प्रयास करते हैं। यदि टॉप लेवल एक्सटेंशन वाला डोमिन नहीं है तो ऐडसेंस अप्रूवल में समस्या उत्पन्न हो जाती है।

दोस्तों, आज के इस लेख में बताने वाले हैं कि ऐडसेंस अप्रूवल के लिए कौन सा डोमेन एक्सटेंशन सबसे अच्छा है। आपसे आग्रह है कि post को अंत तक पढ़ें।

Google Adsense approval के लिए Domain Extension  : प्यारे दोस्तों गूगल ऐडसेंस अप्रूवल के लिए आपको टॉप लेवल डोमेन एक्सटेंशन लेना है। टॉप लेवल डोमेन एक्सटेंशन जैसे .com .in .org .net इत्यादि।

यदि आप Top level Domain Extension  के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आप विकिपीडिया में जाकर Top level Domain Extension के विषय में अधिक जानकारियां हासिल कर सकते हैं।

हम आपको संबंधित पोस्ट का लिंक शेयर कर देते हैं, जिसके माध्यम से आप आसानी से टॉप लेवल डोमेन एक्सटेंशन के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Top level Domain Extension

 wikipedia.org ?Click here

Top level Domain Extension के बावजूद ऐडसेंस अप्रूवल में प्रॉब्लम

दोस्तों, यह एक अहम प्रश्न बन रहा है यहां आपके पास टॉप लेवल डोमेन एक्सटेंशन है फिर भी आपको ऐडसेंस अप्रूवल नहीं मिल पा रहा है। इसके पीछे क्या कारण है इसकी जानकारी बेहद जरूरी है।

प्यारे दोस्तों, हम कोई भी काम करते हैं तो उस काम के लिए एक दिशा निर्देश होता है, वैसे भी लक्ष्य विहीन काम का कोई मतलब ही नहीं बनता। इस प्रकार यदि आप गूगल ऐडसेंस अप्रूवल लेना चाहते हैं तो टॉप लेवल एक्सटेंशन वाले डोमेन के साथ-साथ आपको अपने कंटेंट पर भी ध्यान देना होगा।

आप अपनी वेबसाइट के पोस्ट में क्या लिख रहे हैं, आपको क्या नहीं लिखना चाहिए, इसके विषय में भी जानकारियां होना आवश्यक है।

यदि आपके पास टॉप लेवल डोमेन एक्सटेंशन है तो उसी स्थिति में आपको अपने डोमेन पर भी ध्यान देना है।

Here are five of the most common domain extensions

.com
.net
.org
.co
.us

आप अपने डोमेन में किसी ब्रांड का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, इसके साथ ही ऐडसेंस प्रोग्राम पॉलिसी को भी ध्यान में रखना है।

क्या है AdSense programme policies इसे जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

AdSense programme policies

Read More —–?Click here

ऐडसेंस अप्रूवल के लिए आपके पास टॉप लेबल डोमेन एक्सटेंशन होना आवश्यक है। यहां गूगल कभी नहीं कहता है कि आपके पास सिर्फ .com .in Domain ही हों। यहां देखा जाता है कि किसी  specific country के लिए भी डोमेन एक्सटेंशन मौजूद है। इस स्थिति में यह कहना मुश्किल है कि सिर्फ डॉट कॉम या डॉट इन डोमेन एक्सटेंशन ही उत्तम है।

Branding Guidelines:

गूगल ऐडसेंस का इस पॉलिसी को भी आपको ध्यान में रखना है।
यहां आपको ब्रांडिंग गाइडलाइंस को भी ध्यान में रखना है। ब्रांडिंग गाइडलाइंस से संबंधित जानकारियों के लिए आप गूगल ऐडसेंस के पेज पर जा सकते हैं।

नीचे लिंक दिया गया है उस लिंक पर क्लिक करके आप ब्रांडिंग गाइडलाइन से संबंधित जानकारियां हासिल कर सकते हैं।

Branding Guidelines Read More —–?Click here

Google Adsense अप्रूवल के लिए Domain का कौन सा एक्सटेंशन:  यह छोटा सा लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं।

Top level Domain Extension
Top level Domain Extension

Read More

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here