Home समाचार इमरजेंसी कॉल बिना बैलेंस और नेटवर्क के कैसे कनेक्ट हो जाता है?

इमरजेंसी कॉल बिना बैलेंस और नेटवर्क के कैसे कनेक्ट हो जाता है?

3905
0
SHARE
Emergency call ke liye network ki jarurat nahi

इमरजेंसी कॉल बिना बैलेंस और नेटवर्क के कैसे कनेक्ट हो जाता है?: ( Emergency call Bina balance ke ) नमस्कार दोस्तों एजुकेशन पोर्टल में बहुत-बहुत स्वागत है। आज के इस पोस्ट में हम आप लोगों से चर्चा करेंगे कि इमरजेंसी कॉल बिना बैलेंस बिना नेटवर्क के कैसे कनेक्ट होता है? जानने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़ें, चलिए शुरू करते हैं–

इमरजेंसी कॉल बिना बैलेंस और नेटवर्क के कैसे कनेक्ट हो जाता है?

आपातकाल की स्थिति में सरकार द्वारा निर्धारित जितने भी इमरजेंसी नंबर है, वह बिना बैलेंस और नेटवर्क के कनेक्ट हो जाते हैं।

भारत में आप किसी भी  कंपनी का अपना मोबाइल फोन खरीदें, किसी भी टेलीकॉम कंपनी का सिम कार्ड हो, उसमें आपात नंबर पहले से मौजूद रहता है। इमरजेंसी नंबर के लिए कोई जरूरी नहीं है कि आपके मोबाइल में नेटवर्क हो या फिर बात करने के लिए बैलेंस हो। आपात जनक स्थिति में आप इमरजेंसी कॉल पर कनेक्ट हो सकते हैं।

इसका प्रमुख कारण यह है कि •इमरजेंसी कॉलिंग के समय आपके  ;सर्विस प्रोवाइडर कॉल को उधारी में संचालित कर देते हैं। उस स्थिति में आपके आसपास किसी भी टेलीकॉम कंपनी की नेटवर्क क्यों ना हो, उस से कनेक्ट करके आपके कॉल को पूर्ण कर दिये जाते है। हां, किसी भी कंपनी का नेटवर्क वहां पर होना जरूरी है, अन्यथा कॉल नहीं लग सकता।

Emergency call ke liye network ki jarurat nahi

Emergency call Bina balance ke

इसे भी पढ़ सकते हैं

[table id=12 /]

याद रखें www.NewsViralsk.com/GK.html

दोस्तों यह छोटा सा पोस्ट आपको कैसा लगा जरूर बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here