Home tech Chargeable LED Bulb: Inverter फिट है इस LED Bulb में, बिना बिजली...

Chargeable LED Bulb: Inverter फिट है इस LED Bulb में, बिना बिजली के चलते हैं घंटों, काफी कम कीमत में उपलब्ध

843
0
SHARE
Chargeable LED Bulb
Chargeable LED Bulb

Chargeable LED Bulb: Inverter फिट है इस LED Bulb में, बिना बिजली के चलते हैं घंटों, काफी कम कीमत में उपलब्ध

इन्वर्टर फिटिंग LED Bulb में, जी हां दोस्तों सही पढ़ रहे हैं। यदि आप किसी ऐसी बल्ब का तलाश कर रहे हैं जो बिजली जाने के बाद भी आपके घरों को चमकाए रखें तो आज का पोस्ट आपके लिए ही है।

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसे LED Bulb के विषय में, जो बिजली जाने के बाद भी आपके घर में रोशनी बनाए रखती हैं।

हम आज आपको Wipro का एक ऐसे बल्ब के विषय में बताने वाले हैं, इस बल्ब का क्या है खासियत और यह बल्ब कितने घंटे का बैकअप देता है संपूर्ण जानकारी इस लेख में पढ़ने वाले हैं। दोस्तों यह एक ऐसा बल्ब है जो लाइट गुम हो जाने के बाद भी 24 घंटे तक का बैकअप देता है। अर्थात बिना लाइट का आप 24 घंटे का सेवा इससे ले सकते हैं।

दरअसल इस प्रकार की लाइट को इमरजेंसी लाइट के रूप में जानते हैं क्योंकि बिजली गुम होने के बाद ही इसका प्रयोग होता है।

दोस्तों यदि इस बल्ब की कीमत के बारे में बात करें तो दो बल्ब का कीमत 1580 रुपया है और इसमें 59% का छूट होने के बाद आप 647 रुपैया में इस बल्ब को खरीद सकते हैं। यदि एक बल्ब के कीमत के बारे में बात करें तो 323.50 रुपए आता है जो कि काफी सस्ता कह सकते हैं।

इस बल्ब को आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं इसमें आप कैश ऑन डिलीवरी ऑप्शन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह दोनों ही बल्ब 9 वाट के होते हैं तथा इसकी बैटरी कैपेसिटी2200 mAh होती है।

इस बल्ब को आसानी से होल्डर में फिट किया जा सकता है और जहां तक रोशनी की बात है आपको दूसरे बल्ब के अपेक्षा रोशनी की क्वालिटी अच्छी है। होल्डर में फिट करने के बाद यह अपने आप चार्ज होना शुरू कर देता है और फिर बिजली चले जाने के बाद ऑटोमेटिक बल्ब जलने लगते हैं।

विप्रो कंपनी ने इसमें कुछ ऐसा बदलाव किया था कि रोशनी भी अधिक हो वैसे तो इस प्रकार के बल्ब बहुत सारे ब्रांड में उपलब्ध है। आप इसे प्रयोग कर सकते हैं तथा बिजली की बचत किया जा सकता है।

डिस्क्लेमर: दोस्तों यह जानकारी इंटरनेट से उपलब्ध जानकारी के अनुसार आप तक पहुंचाने का प्रयास किया गया है। कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले उस प्रोडक्ट के विषय में अच्छे से जानकारी प्राप्त कर लें तथा प्रोडक्ट से संबंधित रिव्यू को देखने के बाद प्रोडक्ट खरीदें।

Chargeable LED Bulb
Chargeable LED Bulb

इसे भी पढ़ें >>>


टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए Read More बटन पर क्लिक करें।

Read more button newsviralsk

ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

how to earn money online in india without investment Blogging is the best

Online earning, make money online without investment, online part time job at home, Ghar baithe paise Kaise kamaen से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए Read More बटन पर क्लिक करें।

Read more button newsviralsk

*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here