Home Savan Special Savan Special 2024: सावन के महीने में यह 7 संकेत तो समझ...

Savan Special 2024: सावन के महीने में यह 7 संकेत तो समझ लेना भगवान शिव आपके साथ है

206
0
SHARE

Savan Special 2024: सावन के महीने में यह 7 संकेत तो समझ लेना भगवान शिव आपके साथ है

हर हर महादेव, राधे राधे

आपको Newsviralsk पर बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज के Article में हम सावन महीने में मिलने वाले कुछ संकेत के बारे में जानकारी प्राप्त करने वाले हैं।

सावन के महीने में यदि आपको यह 7 संकेत मिले तो समझ जाना कि भगवान शिव आपके साथ में है। इस लेख को जरूर लाइक करें और कमेंट में हर हर महादेव लिखना ना भूले। क्योंकि भोले शंकर देवों के देव महादेव अपने भक्तों की मनोकामना पूर्ण करने में पीछे नहीं रहते हैं।

वैसे भी सावन के महीने में भोले दानी अपनी भक्तों पर कृपा बरसते हैं। ‌ यदि श्रद्धा और विश्वास से भोले शंकर की आराधना करें तो मन वांछित फल प्राप्त होता है।

जिस प्रकार प्रकृति अच्छा और बुरा आने से पहले संकेत देते हैं ठीक उसी प्रकार भगवान शंकर अपनी भक्तों को कई प्रकार के संकेत देते हैं। ‌ अब हमें समझना चाहिए कि क्या संकेत किधर इशारा कर रहा है।

ऐसा माना गया है कि भगवान शिव अपने भक्तों की पूजा अराधना से बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं।
उनके लिए तो केवल एक लोटा जल काफी है। यदि सच्चे मन से भोले दानी के चरण में आप समर्पित हो जाते हैं तो वे आपके अपने हो जाते हैं।

भोले दानी अपने भक्तों से साक्षात ना मिलकर सबसे पहले स्वप्न में दर्शन देते हैं। उसके बाद कुछ संकेत दिखाकर अपनी मौजूदगी का अहसास करवाते हैं। और संकेत की माध्यम से वह अपने भक्तों को बताते हैं कि अब उनके दुखों का अंत होने वाला है।

सुख समृद्धि धन से संबंधित समस्याएं भी बहुत जल्द समाप्त होने वालीहै। ‌ भोले शंकर स्वप्न के माध्यम से अपने भक्तों को बहुत कुछ संदेश दे देते हैं। भोलेनाथ बताते हैं वह आपकी निकट मौजूद हैं आप उन्हें कैसे पहचाने।

भोले दानी भक्तों को जो संकेत देते हैं उन्हें आप सकारात्मक मान सकते हैं। यदि स्वप्न में आप देवी देवताओं का दर्शन करते हैं तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपके दुखों का अंत होने वाला है। ‌
कई बार भविष्य में घटित होने वाले घटनाओं का संकेत स्वप्न के माध्यम से मिलने लगता है।

यदि स्वप्न में आपको महादेव से संबंधित चीज दिखाई दे तो समझ जाना की भोले शंकर आप पर कृपा बरसा रहे हैं। आपको भोले शंकर से आशीर्वाद प्राप्त हो रहे हैं।

इंसान के साथ घटित होने वाले शुभ तथा अशुभ संकेतों को भगवान शिव स्वप्न के माध्यम से बताते हैं। यदि आपका बुरा दिन कटने वाला है फिर भी आपको संकेत मिलेगा और यदि जीवन में कोई संकट आने वाला रहता है तब भी संकेत मिलता है।

चलिए हम जानते हैं कि भगवान शिव द्वारा स्वप्न में मिलने वाले संकट की विषय में विस्तार से।

जिन व्यक्ति को 7 संकेत मिल जाए उसे समझ लेना चाहिए कि भगवान शिव का आशीर्वाद उन्हें प्राप्त हो रहा है। भोले दानी उनके साथ विद्यमान है।

इतना ही नहीं भोले शंकर ऐसे व्यक्ति को अपार धन भी  प्रदान करते हैं। क्योंकि वह भोले हैं और अपने भक्तों की मनोकामना पूर्ण करने में पीछे नहीं रहते।

नंबर एक पर है — बैल को आपके दरवाजे पर आना। नंदी भोले दानी का सवारी है यदि आपके दरवाजे पर बल आ जाए तो समझ जाए की आपके ऊपर भगवान शंकर खुश होकर दर्शन देने आए हैं। जैसा कि हम जानते हैं की नंदी भगवान शंकर के द्वारपाल के रूप में भी हैं। इसीलिए ऐसा मानना जरूरी है की नदी का आगमन यानी भोले शंकर की कृपा आपके ऊपर हैं।

यदि सावन के महीने में अचानक आपके दरवाजे पर नंदी महाराज आ जाए तो बात ही कुछ और हो जाता है। अर्थात साक्षात भोले दानी आप पर कृपा बरसा रहे हैं। भगवान शिव के आने का यह संकेत दे रहा है।
भगवान शिव आपसे प्रसन्न है और आपके घरों में खुशियां आने वालीहै। किंतु याद रखना दोस्तों नंदी को तिलक लगाकर उन्हें मीठा भोग जरूर कराएं।

दूसरा संकेत सावन के महीने में यदि आपको सपने में शिवलिंग या फिर भगवान शिवा दिखाई दे तो समझ लेना कि भगवान भोले शंकर आपके समक्ष हैं। और इससे सिद्ध होता है कि आपके जीवन से परेशानियां बहुत जल्द टलने वाला है।

भगवान शंकर आपके घर आना चाहते हैं ऐसे में आपको भगवान शिव की भक्ति में कोई कमी नहीं करनी चाहिए। आपको अपने घरों की साफ सफाई करनी चाहिए। क्योंकि भोले शंकर साफ सफाई निवास करते हैं।

सावन के महीने में यदि घर में अचानक काला सांप दिखे जाए तो इसे शुभ माना जाता है। आपको उसे मारना नहीं चाहिए । यदि भगवान शिव को घर में प्रवेश करने का संकेत दे रहा है।
दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि सावन का महीना बहुत ही पवित्र महीने होते हैं।

स्वप्न में नाग नागिन को किसी मंदिर में देखना भी बहुत ही शुभ माने जाते हैं। यह शिव के आने का संकेत बताते है।

नंबर चार नीलकंठ को भगवान शिव का प्रतीक माना गया है। यदि सावन के महीने में आपको नीलकंठ का दर्शन हो जाए तो समझ जाना कि भगवान भोले शंकर की कृपा आप पर हैं। आपको नीलकंठ देखकर खुश होना चाहिए क्योंकि वह भोले शंकर का प्रतीक हैं भोले शंकर आपके घर आने वाले हैं।

सावन में सोमवार को यदि नींद में या फिर वैसे भी डमरू का आवाज सुनाई पड़े तो समझ जाना है कि भोले शंकर आपके साथ विद्यमानहै। यह अत्यंत शुभकारी होता है और भोले शंकर की कृपा का प्रतीक बताया गया है। भगवान भोले शंकर आपके घर में प्रवेश करेंगे रोग दोष और आर्थिक तंगी को दूर करके खुशहाल जीवन में प्रदान करेंगे।

यदि स्वप्न में खासकर सोमवार के दिन शिवलिंग का दर्शन हो तो यह भोले दानी का आगमन का प्रतीक माना जाता है। अर्थात आपके जीवन में रोग दोष बहुत जल्द ही दूर होने वाला है और भगवान शिव का चरण में स्थान प्राप्त होने की संभावना दिख रहा है।
उसमें भी यदि सफेद रंग का शिवलिंग दिखाई दे तो यह और भी शुभ माना जाता है। इससे यह तात्पर्य होता है कि आर्थिक उन्नति दूर करने के साथ-साथ भोले शंकर आपको धार्मिक प्रवृत्ति प्रदान करने वाले हैं। अर्थात आप भोले शंकर के भक्त के रूप में भी विख्यात हो सकते हैं।

यह सपना हमें बताता है कि हमारे द्वारा किए गए पूजा पाठ भोले शंकर तक पहुंच रहा है। यदि आपको स्वप्न में शिवलिंग दिखाई दे तो पूजा पाठ के साथ-साथ मंत्र जाप जरूर करना चाहिए। क्योंकि मंत्र जाप करने से आपको सिद्धि प्राप्त होती है।

सातवां संकेत है स्वप्न में भस्म देखना भोले शंकर को भस्म बहुत प्यार है भोले दानी अपने शरीर में भस्म लगाते हैं। यदि सपने में आपको भस्म भोले दानी दिखे तो समझ जाना की भोले शंकर आप पर प्रसन्न होरहे हैं।

यदि आपको स्वप्न में महादेव के भस्म दिखाई दे तो समझ जाना कि भगवान आपको पूजा पाठ और अपनी शरण में भक्ति के लिए प्रेरित कर रहे हैं। भोले दानी चाहते हैं कि आप सांसारिक मोह माया को छोड़कर उनके चरण में समर्पित हो जाए।

स्वप्न में श्री राम हनुमान जी को देखना। यदि आप स्वप्न में भगवान श्री राम या हनुमान जी को देखते हैं तो निश्चित रूप से भगवान शिव आप पर प्रसन्न है। क्योंकि हनुमान जी भगवान भोले शंकर के ही अवतार माने जातेहैं। तथा श्री राम भोले दानी के बहुत प्रिय हैं। जहां पर श्री राम रहते हैं वहां पर भोले शंकर और हनुमान जी जरूर पहुंच जाते हैं। इसीलिए यदि आपको स्वप्न में भगवान श्री राम और श्री हनुमान जी का दर्शन हो तो समझ जाए कि आपका समीप महादेव विद्यमानहै।

दोस्तों या छोटा सा वीडियो आपको कैसा लगा कमेंट के माध्यम से बताने का प्रयासकरें। वीडियो को लाइक करके अपना सुझाव जरूर दीजिए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here