Home Online earning through social media 5 Best way to Earn Money Online for Students: एक घंटा काम...

5 Best way to Earn Money Online for Students: एक घंटा काम करके घर बैठे पैसे कमाए, Zero Investment

419
0
SHARE
How Earn Money Online Without Investment For Students
How Earn Money Online Without Investment For Students

5 Best way to Earn Money Online for Students: एक घंटा काम करके घर बैठे पैसे कमाए, Zero Investment

5 Best way to Earn Money Online for Students: एजुकेशनल पोर्टल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का गजब का तरीका…..
खासतौर पर यह आर्टिकल हमारे उन दोस्तों के लिए है जो students है और रोज 1 घंटे देकर घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। अपना पॉकेट खर्च आसानी से निकाल सकते हैं।

Earn Money Online for Students

चलिए दोस्तों हम एक-एक करके जाने का प्रयास करते हैं, यहां हम आपके साथ 10 तरीके शेयर करने वाले हैं जिसका उपयोग करके आप ऑनलाइन पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

How to Earn Eoney Online for Students : Video marketing

जी हां दोस्तों सही पढ़ रहे हैं। आप वीडियो मार्केटिंग के माध्यम से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। अब हमारे कुछ दोस्तों के मन में एक सवाल आया होगा कि क्या इसके लिए यूट्यूब चैनल शुरू करना पड़ेगा? इंस्टाग्राम या फेसबुक पर अकाउंट बनाना पड़ेगा? जी नहीं इसके लिए अकाउंट बनाने की जरूरत नहीं है। सही बात यह है कि वीडियो मार्केटिंग से संबंधित आपके अंदर कौशल होना चाहिए। अब आप अपने स्किल को सर्विस के रूप में देकर पैसे कमा सकते हैं।
आजकल आप यूट्यूब पर दो तरीके का वीडियो देखते हैं एक वीडियो जिसमें वॉइस ओवर किया जाता है और दूसरा जिसमें चेहरा दिखाया जाता है। फेशलेस यूट्यूब चैनल के वीडियो आजकल काफी तेजी से विकसित हो रहा है।
यदि आपका आवाज अच्छा है तो आप वॉइस ओवर करके पैसे कमा सकते हैं।

दूसरा वीडियो एडिटिंग का काम, यदि आप वीडियो एडिटिंग करना जानते हैं किसी वीडियो को अच्छे से एडिट करके इसके बदले में पैसे प्राप्त कर सकते हैं। अब दोस्तों आपका मन में एक प्रश्न और आया होगा कि इस प्रकार का काम कहां से खोजा जाए। किसको वीडियो एडिटिंग करवाना है? किसी वॉइस ओवर MP3 की जरूरत है?

दोस्तों आपको एक फ्री में ऐसा पोर्टल मिल जाएगा जहां पर आप अपना प्रोफाइल बनाकर या सर्विस दे सकते हैं और उसके बदले में अच्छी खासी रकम प्राप्त कर सकते हैं। हम आपके साथ कुछ प्रसिद्ध प्लेटफार्म का नाम शेयर कर रहे हैं जहां पर आप अपना सर्विस भेज सकते हैं। Freelancer, PeoplePerHour, Upwork, Guru etc

EARN MONEY APP
EARN MONEY APP : इस एप से रोजाना ₹500- 1000 तक कमाए | Make Money Online

Earn Money Online for Students : Social Media Marketing

सोशल मीडिया मार्केटिंग आज के समय में लोग करना पसंद करते हैं। वैसे भी आप अभी के समय में सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। युटुब, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर लोग अधिक समय बिताते हैं। ऐसे में आप सोशल मीडिया मार्केटिंग का काम कर सकते हैं।
एक चीज आप गौर कीजिए बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज अपने सोशल प्लेटफार्म पर कितने एक्टिव रहते हैं। दूसरी तरफ वे लोग काम में काफी बेस्ट रहते हैं फिर भी सोशल साइट पर वह काफी एक्टिव होते हैं। क्या वह काम वह खुद से करते हैं? नहीं नहीं इसके लिए वह अलग से लोगों को रखते हैं जिसका काम सिर्फ सोशल मीडिया मार्केटिंग का होता है।

इस प्रकार के कार्य ढूंढने के लिए आप Freelancer, PeoplePerHour, Upwork, Guru etc जैसी प्लेटफार्म का सहारा ले सकते हैं। वहां पर अपना प्रोफाइल बनाकर अपनी जानकारी को पब्लिक कर सकते हैं।

Ways to Earn Money Online for Students : Graphic Designing

ग्राफिक डिजाइनिंग का भी काम काफी अच्छा है। किंतु यह काम हमारे उन दोस्तों के लिए है जो क्रिएटिव माइंड का है। यहां पर आपको अच्छी खासी इनकम होती है। बड़े-बड़े यूट्यूब चैनल अपने वीडियो के लिए थंबनेल ग्राफिक डिजाइनर से बनवाते हैं।
इसके बदले में उसे पेमेंट करते हैं। यदि आप क्रिएटिव माइंड के हैं तो इस विषय में सोच सकते हैं। किस प्रकार काम भी आप आसानी से ढूंढ सकते हैं। आप यूट्यूब चैनल के माध्यम से भी अपना सर्विस को सेल कर सकते हैं। इसके लिए डिजाइन के तौर पर आपको पहले से 25 से 30 डिजाइन बनाकर रखना होगा क्योंकि काम आपको तभी मिलेगा जब उसका सेंपल आप दिखाएंगे। इसके लिए आप सबसे पहले इस फील्ड में नॉलेज प्राप्त करें और फिर अच्छे-अच्छे थंबनेल बनाएं ताकि आपको काम मिलना शुरू हो जाए।

Best ways to Earn earn Money Online for Students : WordPress Design

आप लोग वेबसाइट बना करके भी घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। वर्डप्रेस वेबसाइट के बारे में आपको अच्छी जानकारी होना चाहिए। एक अच्छा वेबसाइट कैसे बनाया। वेबसाइट के विषय में तमाम जानकारियां आपके पास होना चाहिए।
यदि आप वेबसाइट डिजाइनिंग का सिंपल सा कोर्स कर लेते हैं तो फिर वर्डप्रेस वेबसाइट डिजाइनिंग का सर्विस देकर अच्छी खासी इनकम जनरेट कर सकते हैं। यदि आप Freelancer, PeoplePerHour, Upwork इत्यादि प्लेटफार्म पर वेबसाइट डिजाइनिंग से संबंधित कीवर्ड टाइप करेंगे तो आपको जानकर हैरत लग जाएगा। कैसे लोग वहां पर एक साधारण सा वेबसाइट बनाकर घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा रहे हैं।

Earn money online
Earn money online

Utility Website

इस प्रकार का वेबसाईट केवल एक बार बनाना पड़ता है और उसके बाद अर्निंग होती रहती है। आप यूटिलिटी वेबसाइट बनाकर अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि इस प्रकार के वेबसाइट को गूगल में रैंक करने में काफी मेहनत होता है किंतु यह काम भी एक इंसान ही करता है। आप यूटिलिटी वेबसाइट बना सकते हैं। ‌ गूगल में सर्च करने पर आपको जितने भी टूल्स वेबसाइट मिल जाते हैं वे सभी यूटिलिटी वेबसाइट ही है। ‌ उदाहरण के तौर पर देखा जाए seo tools, Plagiarism check detector, image to pdf , age calculator इस प्रकार की वेबसाइट को टूल्स वेबसाइट भी कहते हैं।

Disclaimer

दोस्तों यदि आप एक छात्र है तो सबसे पहला लक्ष्य पढ़ाई पर होना चाहिए। पढ़ाई के अतिरिक्त यदि आप पेंशन के तौर पर 1 घंटे निकलते हैं तो उस विषय में आप सोच सकते हैं। इसलिए प्राथमिकता पढ़ाई को देना है सेकंड स्थान पर आप इसे रख सकते हैं। और एक बात कोई भी काम शुरू करने से पहले उसे कार्य के विषय में आपको जानकारी होना ही चाहिए। नहीं तो आप गधे की तरह मेहनत करेंगे किंतु कुछ मिलने वाला नहीं है।

100% FREE VIDEO COURSE

 

 

 

इसे भी पढ़ें

Work From Home Jobs For Freshers: घर से काम करने के लिए शानदार अवसर, नौकरी नए सफलता की दिशा

Work From Home Jobs Online: ऑनलाइन घर से काम करके हजारों महीना कमाए

Work From Home Job : घर से 2 से 3 घण्टे काम करके ₹3000 Daily, सवाल का दो जवाब

Work From Home Jobs for Students in Mobile : पढ़ाई के साथ ऑनलाइन पैसे कमाने का आसान तरीका

Copy Paste Work From Home | कॉपी पेस्ट करके पैसा कमाए | Daily Payment

GOOGLE Work from Home: GOOGLE गूगल से घर बैठे पैसे कमाने का तरीका

Best 5 Online Work from Home: ये 5 काम घर बैठे ऑनलाइन शुरू करें, घर बैठे डॉलर में कमाए

Copy Paste Work on YouTube in Hindi | Earn $ 50 Daily यूट्यूब पर कॉपी पेस्ट करके हजारों कमाए

Online Earning Money Tips
Online Earning Money Tips

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here