Home YouTube tips YouTube 5 Biggest Updates | छोटे बड़े सभी यूट्यूबर्स के लिए बहुत...

YouTube 5 Biggest Updates | छोटे बड़े सभी यूट्यूबर्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी

325
0
SHARE
YouTube biggest updates
YouTube biggest updates

YouTube 5 Biggest Updates | छोटे बड़े सभी यूट्यूबर्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी

नमस्कार दोस्तों एजुकेशनल पोर्टल पर आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों यूट्यूब की तरफ से 6 बड़े अपडेट आया है। इसे सभी युटयुबर्स को काफी अधिक फायदा मिलने वाला है। यूट्यूब के इस अपडेट को जानकर आपका दिल खुश हो जाएगा, देखते हैं एक-एक करके क्या है अपडेट्स

1. Recopsition Tool

इस टूल की सहायता से यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने हैं काफी अधिक फायदा मिलने वाला है। यदि आप लॉन्ग वीडियो अपने चैनल पर अपलोड कर रहे हैं तो उसे इस टूल के माध्यम से आसानी से शॉर्ट्स वीडियो बना सकते हैं।

रीकंपोजीशन टूल की सहायता से आसानी से लोंग वीडियो में से शॉर्ट्स बन जाएगा या फीचर्स यूट्यूब को काम करना आसान बना देगा। यह अपडेट बहुत ही जल्द मिलने वाला है आप इंतजार करें।

2. Collab Tool

यह फीचर यूट्यूब सर्च क्रिएटर के लिए मिलने वाला है। मान लीजिए कि यदि आप शॉर्ट्स वीडियो बना रहे हैं और उसमें रिएक्शन देना चाहते हैं तो उस स्थिति में एडिट करने की आवश्यकता पड़ जाती थी किंतु अब इस टूल की सहायता से यह काम बिल्कुल आसान हो जाएगा।

इसे करने के लिए आप सॉर्ट कैमरा ओपन करें और फिर दूसरे वीडियो की सहायता से रिएक्शन को दिखा सकते हैं।

3. Vertical Live Steam

इस ऑप्शन में भी यूट्यूब शॉर्ट्स क्रिएटर को काफी अधिक फायदा मिलने वाला है। आने वाले समय में मोनेटाइजेशन को भी ऑन किया जा सकता है। मोबाइल यूजर के लिए यह काफी अच्छा होगा और यहां से अच्छी खासी इनकम जनरेट किया जा सकता है।

4.QnA in shorts with Reply

YouTube shots creator के लिए या एक अच्छा टूल्स होगा। वीडियो में क्वेश्चन आंसर का रिप्लाई भी आसानी से कर सकेंगे।

5. One Click copy others shorts sound effects

यदि एक बहुत अच्छा अपडेट है यदि आप कोई शॉर्ट्स देख रहे हैं उसका इफेक्ट या फिर साउंड आपको अच्छा लगा तो उसे आप एक क्लिक में कॉपी कर सकते हैं। अर्थात यूट्यूब आपके लिए ऑप्शन देने वाला है जिसकी सहायता से आसानी से सॉन्ड और इफेक्ट को कॉपी किया जा सकता है।

प्यारे दोस्तों यह छोटा सा पोस्ट आपको कैसा लगा हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताने का प्रयास करें। इसके विषय में हमारे गुरु तुल्य धर्मेंद्र सर जोकि माय स्मार्ट स्पोर्ट्स युटुब चैनल के ऑनर है अच्छे से बताएं। यदि आप उनके बताए गए सभी बातों को सुनना चाहते हैं तो नीचे दिए गए वीडियो पर क्लिक कर सकते हैं।

YouTube 5 Biggest Updates | सभी यूट्यूबर्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी

अपना प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में जरूर देने का प्रयास करें।

YouTube biggest updates
YouTube biggest updates

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here