Home समाचार UP Board Exams 2022: परीक्षा केंद्र की अंतिम सूची 24 जनवरी तक,...

UP Board Exams 2022: परीक्षा केंद्र की अंतिम सूची 24 जनवरी तक, सख्ती से अपनाए जा रहे हैं ये खास नियम, जानिए क्या है मामला

502
0
SHARE
Up board 10th 12th Exam latest news
Up board 10th 12th Exam latest news

UP Board Exams 2022: परीक्षा केंद्र की अंतिम सूची 24 जनवरी तक, सख्ती से अपनाए जा रहे हैं ये खास नियम, जानिए क्या है मामला

UP Board Exams 2022 हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा केंद्र के लिए अंतिम सूची 24 जनवरी 2022 तक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) के ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। ‌ परीक्षा के दौरान नकल को रोकने के लिए इस बार हाईटेक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा।

Telegram NewsViralSK

 

 

UP Board Exams 2021-22 Exam Center

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाई स्कूल दसवीं और इंटरमीडिएट 12 वीं की परीक्षा का आयोजन के लिए बोर्ड UPMSP जोर शोर से तैयारियां कर रही है।

इन तैयारियों के दौरान एक तरफ छात्रों के परीक्षा तिथि का निर्धारण तो दूसरी तरफ परीक्षा में होने वाले नकल पर नकेल कसने का काम जारी कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार 10 – 15 जनवरी तक एग्जाम की डेट शीट भी जारी की जा सकती है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। ‌

हालांकि यूपी बोर्ड ने इस संबंध में कोई सार्वजनिक तौर पर सूचना जारी नहीं की है। जहां तक परीक्षा केंद्र की बात है यूपी बोर्ड वर्ष 2021 – 22 में होने वाली परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र का निर्धारण बेहद ही कराई के साथ कर रही है। इसके लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सख्त नियम बनाए गए हैं। इस नियम का पालन करने वाले विद्यालयों को ही परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

Online class app

कोरोना संक्रमण के इस काल में छात्रों की पढ़ाई में कोई समस्या ना आए इसके लिए सफलता डॉट कॉम द्वारा 10वीं और 12वीं के छात्रों को घर बैठे ऑनलाइन क्लासेस उपलब्ध कराई जा रही हैं। यहां छात्रों को कक्षाओं के अनुसार सभी विषयों की तैयारी करवाई जाती है साथ ही आगामी परीक्षा हेतु रिवीजन और प्रैक्टिस भी करवाई जाती है। इन कोचिंग क्लासेस से जुडने के किए छात्रों को फोन पर सफलता ऐप डाउनलोड करना होगा।

यदि आप हाई स्कूल या इंटरमीडिएट के छात्र हैं तो दिए गए लिंक से Safalta Online Board Preparation- Join Now से जुड़ सकते हैं।

Safalta Online Board Preparation- Join Now

 

यूपी बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा 2021-22 में हाई स्कूल यानी दसवीं और इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए लगभग 51 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराए हैं।

बोर्ड के अनुसार,कक्षा 10 और 12 वीं के लिए कुल 51, 74,583 छात्रों ने पंजीकरण किया है, जिसमें 27,83,742 कक्षा 10 के लिए और कक्षा 12 के लिए 23,91,841 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया है।

Free online class

Read More

UP Board Exam 2022 — जाने कब जारी हो सकती है UP Board परीक्षा का डेटशीट, छात्रों को रहना चाहिए तैयार

यूपी बोर्ड से संबंधित ताजा खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

Up board latest news

यदि आप यूपी बोर्ड से संबंधित ताजा जानकारी चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम तथा व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वाइन करें।

UP Board 10th News  WhatsApp Group | उत्तर प्रदेश बोर्ड १०वी  व्हाट्सएप ग्रुप Join US Click here

*Telegram NewsViralSK

Disclaimer newsviralsk image

*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here