Home समाचार UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं कक्षा की परीक्षाएं कब होगी,...

UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं कक्षा की परीक्षाएं कब होगी, जानें

621
0
SHARE
UP Board Exam 2022 Latest News
UP Board Exam 2022 Latest News

UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं कक्षा की परीक्षाएं कब होगी, जानें

भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा यूपी विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी गई है। 10 मार्च 2022 को चुनाव के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

यूपी सरकार की तरफ से छात्रों को सूचित किया जाएगा कि यूपी बोर्ड एग्जाम 2022 में शामिल होने वाले 10वीं व 12वीं कक्षाओं की परीक्षाएं कब आयोजित की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में हाई स्कूल दसवीं तथा इंटरमीडिएट 12वीं कक्षा की परीक्षाओं का तिथि बहुत जल्द ही जारी होने की उम्मीद बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट  के अनुसार यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले छात्रों की परीक्षाएं 20 मार्च 2022 से शुरू होने की संभावना बताई जा रही है।

परीक्षार्थी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा परीक्षा से संबंधित जानकारियां  ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in से प्राप्त कर पाएंगे।


यूपी बोर्ड से संबंधित ताजा खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

Up board latest news

छात्रों से आग्रह है कि वे अपने परीक्षा से संबंधित अभ्यास को जारी रखें। ऑनलाइन क्लास के माध्यम से अपने पाठ्यक्रमों को पूर्ण करें साथ ही महत्वपूर्ण प्रश्नों का अभ्यास करना शुरू कर दें। गत वर्ष के प्रश्न पत्रों का अभ्यास अधिक से अधिक करें।

टाइम मैनेजमेंट के लिए प्रश्न पत्र को समय अवधि में बनाने का प्रयास करने से आप अधिक से अधिक अंक प्राप्त कर पाएंगे।

अधिक से अधिक अभ्यास करें एजुकेशनल पोर्टल newsviralsk.com के द्वारा यूपी बोर्ड 2022 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है, इसमें जरूर भाग ले।

यह ऑनलाइन टेस्ट बिल्कुल फ्री है नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके आप अपने विषय से संबंधित ऑनलाइन टेस्ट लगा सकते हैं।

Free online Test UP Board ?Click HERE

ऑनलाइन टेस्ट पूरा होने के बाद आपके सामने में रिजल्ट शुरू कर दिया जाता है ताकि छात्रों को पता लगे कि इस ऑनलाइन टेस्ट में कितना गलत आया और कितना सही तत्पश्चात छात्र उन प्रश्नों को अपने नोटबुक में जरूर नोट कर लें।

राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों से स्कूलों को भी बंद होने की सहमति बनी है। अब तक राज्य में 33 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। सरकार द्वारा लोगों को शारीरिक दूरी तथा मास्क लगाने का निर्देश दिया गया है।

यूपी बोर्ड की ओर से हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2021-22 के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। ‌ किंतु ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव के पश्चात बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या 51 लाख से भी अधिक बताया जा रहा है।

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में आयोजित, हाई स्कूल दसवीं कक्षा के लिए पंजीयन कराने वाले छात्रों की संख्या 27,83,742 तथा 12वीं कक्षा के लिए पंजीयन करवाने वाले छात्रों की संख्या 23,91,841 है। इस प्रकार 10वीं तथा 12वीं के लिए कुल पंजीयन करवा चुके छात्रों की संख्या 51,74,583 है।

Online class app

Safalta Online Board Preparation-

कोरोना संक्रमण के इस काल में छात्रों की समस्याओं को देखते हुए Safalta.com द्वारा हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट छात्रों को ऑनलाइन क्लासेज उपलब्ध कराई जा रही है। इस क्लास का लाभ छात्र घर बैठे कर सकते हैं इसमें छात्र तथा छात्राओं के लिए सभी विषयों की तैयारी करवाई जाती है। साथ में आगामी परीक्षा से संबंधित रिवीजन तथा प्रैक्टिस भी करवाई जाती है। इस कोचिंग क्लासेज से लाभ उठाने के लिए छात्रों को अपने फोन पर सफलता ऐप को डाउनलोड करना होगा।

यदि आप हाई स्कूल या इंटरमीडिएट के छात्र हैं तो दिए गए लिंक से Safalta Online Board Preparation- Join Now से जुड़ सकते हैं।

Safalta Online Board Preparation- Join Now

आपके लिए एक और लर्निंग एप के विषय में जानकारी दिया जा रहा है जिसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके प्रयोग कर सकते हैं।


Free online class

Read More

UP Board Exam 2022 — जाने कब जारी हो सकती है UP Board परीक्षा का डेटशीट, छात्रों को रहना चाहिए तैयार

यूपी बोर्ड से संबंधित ताजा खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

Up board latest news

यदि आप यूपी बोर्ड से संबंधित ताजा जानकारी चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम तथा व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वाइन करें।

UP Board 10th News  WhatsApp Group | उत्तर प्रदेश बोर्ड १०वी  व्हाट्सएप ग्रुप Join US Click here

*Telegram NewsViralSK

Disclaimer newsviralsk image

*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here