Home Online पैसा कमाए Money Earning Tips and Tricks 2022: {$20 Daily} बिना पैसे इन्वेस्ट किए...

Money Earning Tips and Tricks 2022: {$20 Daily} बिना पैसे इन्वेस्ट किए मोबाइल से पैसा कमाना चाहते हैं, संपूर्ण जानकारी

1089
2
SHARE
Money Earning Tips and Tricks 2022
Money Earning Tips and Tricks

Money Earning Tips and Tricks 2022: बिना पैसे इन्वेस्ट किए मोबाइल से पैसा कमाना चाहते हैं, संपूर्ण जानकारी

Online Money Earning in Mobile: दोस्तों, आज के समय में हम लोग डिजिटल दुनिया में जी रहे हैं। इसीलिए लोगों के सामने कमाई करने का मार्ग इंटरनेट सामने आया। लोग अपने स्किल और टैलेंट को लोगों तक शेयर करके अच्छी खासी आमदनी कर रहे हैं। वीडियो मार्केटिंग, कंटेंट मार्केटिंग, एफिलिएट मार्केटिंग जैसे अनेक तरीके को अपनाकर अभी के समय में लोग पैसे कमा रहे हैं। How to Earn Money Online without Investment

Money Earning Tips and Tricks 2022

आप जो यह कंटेंट पढ़ रहे हैं इसे ही कंटेंट मार्केटिंग कहा जाता है। यदि आप में टैलेंट है तो आप भी इस प्रकार की आर्टिकल लिखकर ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। आप प्रतिदिन यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं यह बनाने वाले युटुब क्रिएटर इससे पैसे कमाते हैं। दोस्तों, आज के लेख में हम आपको बताना चाहेंगे कि यदि आपके पास स्मार्टफोन है तो एक भी पैसा खर्च किए बिना आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

आप ऑनलाइन के माध्यम से  हजारों नहीं लाखों रुपए कमा सकते हैं, देश में ऐसे कई लोग हैं जो इंटरनेट के माध्यम से काफी नाम, शोहरत और पैसे कमा रहे।

आपके पास 2 WhatsApp Group है तथा दोनों मिलाकर 300 से अधिक मेम्बर है, तो आप हमारे साथ जुड़कर प्रत्येक दिन 10 मिनट काम करके Daily ₹10 प्राप्त कर सकते हैं।  प्रत्येक दिन आपको एक छोटा सा काम दिया जाएगा, उसे करने के बाद आपको ₹10 दे दिए जाएंगे। पेमेंट सोमवार और गुरुवार को दिया जाएगा। अभी हमारे साथ  7 छात्र जुड़ सकते हैं । जल्दी ज्वाइन कर ले।  आप join करने के बाद हमसे संपर्क करें  8521 31 2121 पर

Join WhatsApp Group

Earn money online without investment

 YouTube से पैसे कमाना

यूट्यूब एक ऐसा वीडियो प्लेटफार्म है जहां पर आप अपना वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं। आप किस क्षेत्र में रुचि रखते हैं, उस रूचि के अनुसार अपना यूट्यूब चैनल बना सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप एक गायक हैं तो अपने गायन के लिए, शिक्षक है तो अपने क्षेत्र से संबंधित यूट्यूब चैनल बना सकते हैं।

दोस्तों हम आपके साथ यूट्यूब चैनल बनाने से संबंधित कुछ टॉपिक के विषय में भी बता देना चाहते हैं जैसे कि

Insurance के ऊपर यूट्यूब चैनल

Finance के ऊपर यूट्यूब चैनल

Cricket के ऊपर यूट्यूब चैनल

News के ऊपर यूट्यूब चैनल

Entertainment के ऊपर यूट्यूब चैनल

Education के ऊपर यूट्यूब चैनल

Arts के ऊपर यूट्यूब चैनल

इस प्रकार की अनेकों टॉपिक्स है जिसके ऊपर आप यूट्यूब चैनल बना सकते हैं और अधिक से अधिक पैसे कमा सकते हैं।

12th  Political Science online Test newsviralsk
Earn money online

Blogging Se Paise Kamaen ब्लॉगिंग से पैसा कमाएं

आप ब्लॉगिंग से भी पैसे कमा सकते हैं आज के समय में यह ऑनलाइन पैसा कमाने का बहुत ही अच्छा स्रोत है। अभी जो आप पढ़ रहे हैं यह लिखित आर्टिकल है इसके माध्यम से भी आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। Earn money online without investment

Google search bar में आप जो कुछ भी टाइप करते हैं संबंधित रिजल्ट आपके सामने चलाता है। कभी आप इसके विषय में सोचे हैं, सबसे पहले तो आपको यह जानना है कि गूगल एक सर्च इंजन है जो लिखे गए कंटेंट को यूजर तक पहुंचाते हैं। आप जो कुछ भी सर्च करते हैं उससे संबंधित पेज या ब्लॉग को गूगल यूजर के सामने में रख देते हैं। Example के तौर पर यदि आप गूगल सर्च बार में टाइप करते हैं online Paisa kaise kamae newsviralsk.com तो आपके सामने रिजल्ट देखने को मिलता है।

इन तमाम जानकारियों के आधार पर हम आपको बताना चाहते हैं कि आप Blogging कर के भी पैसे कमा सकते हैं। अब यहां पर प्रश्न यह उठता है कि क्या यह paid है या free है यहां पर आप फ्री में भी ब्लॉगिंग कर सकते हैं किंतु यदि आप ब्लॉगिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो या फिर पार्ट टाइम जॉब के रूप में इसे अपनाना चाहते हैं तो इसके लिए थोड़ा सा इन्वेस्ट करना ही पड़ेगा। रही बात यूट्यूब पर काम करने के विषय में तो वहां पर आपको एक भी रुपया खर्च नहीं होने वाला है आप यूट्यूब पर फ्री में अपना अकाउंट बनाकर वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं।

Digital marketing kya hai Hindi me
Digital marketing kya hai Hindi me

Affiliate marketing पैसे कमाए

अभी के समय में आप Affiliate marketing काफी ट्रेनिंग में चल रहा है। बहुत से लोग इसके माध्यम से अच्छी खासी इनकम जनरेट कर रहे हैं। यदि आप एक छात्र हैं या नौकरी कर रहे हैं तो इस फिल्ड में आप काम कर सकते हैं। इसमें आप किसी प्रोडक्ट के विषय में जानकारी दूसरों को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। रही बात ऑनलाइन इनकम की तो इसे आपको डेडीकेशन के साथ करना होगा।

जिस प्रकार आप अपना पढ़ाई करती हैं तो उसके लिए आपको समय के अनुसार विषयों का अध्ययन करना पड़ता है ठीक उसी प्रकार आप यदि ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए कम से कम 2 घंटा तो प्रतिदिन देना ही पड़ेगा।

Money Earning Tips and Tricks 2022
Money Earning Tips and Tricks

Online Earn Money अंतिम शब्द

ऊपर दिए गए सभी जानकारियों के लिए आपको थोड़ा बहुत काम करना ही पड़ेगा बिना काम की है आपको कुछ मिलने वाला नहीं है। चाहे यूट्यूब हो या फिर ब्लॉगिंग या एफिलिएट मार्केटिंग तीनों जगहों पर आपको काम करना होता है। और सबसे बड़ी बात यह है कि यहां पर आपको धैर्य भी रखना होगा यह नहीं कि आज वीडियो अपलोड किए और कल से पैसे की बारिश शुरू…

ऐसा कभी नहीं होता है पैसा कमाने के लिए आपको मेहनत करना पड़ेगा आपको अपने कंटेंट पर फोकस करना पड़ेगा ताकि लोग आपके वीडियो को देखें आपके चैनल को सब्सक्राइब करें यदि आप ब्लॉगिंग कर रहे हैं तो आपकी ब्लॉग्स को पढ़ें. उसके बाद आप पैसे की उम्मीद कर सकते हैं।

यदि मेरा विचार माने तो यूट्यूब , ब्लॉगिंग या फिर Affiliate marketing आप किसी भी फील्ड में काम करना चाहते हैं तो आप इससे एज अ पैशन शुरू कर सकते हैं।

Read More

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here