Home समाचार दुनिया का सबसे खूबसूरत नाम गौतम गंभीर ने बेटी को दिया, आप...

दुनिया का सबसे खूबसूरत नाम गौतम गंभीर ने बेटी को दिया, आप जानना चाहते हैं

545
0
SHARE

दुनिया का सबसे खूबसूरत नाम गौतम गंभीर ने बेटी को दिया, आप जानना चाहते हैंं ( Duniya ka sabse khubsurat Naam Gautam Gambhir ne Diya beti ko)

आम लोगों की तरह सेलिब्रिटी तथा क्रिकेट खिलाड़ियों को भी अपने बच्चों का नाम चुनने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है। आज के लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर अपने बेटी के लिए एक अनोखा नाम सुना है।

आज हम उस नाम का मतलब भी आपको बताने वाले हैं और यह भी बताने वाले हैं कि किस प्रकार एक आम आदमी अपने बच्चों का सुंदर सा प्यारा सा नाम कैसे चुने।

गौतम गंभीर अपने बच्चे बेटी का एक अनोखा नाम दिया है जिसे सुनकर लोग कह रहे हैं —बहुत बढ़िया, बहुत बढ़िया…..

यदि आपके बच्चे हैं और आप यह सोचते हैं कि नाम चुनते समय सिर्फ हमें ही काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है किंतु ऐसी बात नहीं है बड़े-बड़े सिलेब्रिटीज को भी अपने बच्चों का नाम चुनने के लिए काफी सोच विचार करना पड़ता है। सिर्फ नाम चुन लेने से नहीं होता है उस नाम का मतलब क्या है इस पर भी ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

गौतम गंभीर को साल 2014 में बेटी जन्म लिया था आपको बता दें कि गौतम की दो बेटियां हैं उनके लिए वह अनोखा नाम दिया है। आज के लेख में हम क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर के नाम और उसके मतलब को जानते हैं।

गौतम गंभीर अपनी बड़ी बेटी को अजीना नाम दिया यह एक अरबी शब्द है, इसका मतलब होता है सुंदर। प्रत्येक माता-पिता चाहते हैं कि हमारे बच्चे का नाम अच्छे हो क्योंकि नाम का भी प्रभाव पड़ता है।

अब हम आपको कुछ ऐसे नाम बताने वाले हैं जिसका अर्थ होता है सुंदर…

हिनल– सौंदर्य और धन की देवी

इदाया– दुनिया की सुंदरता, हृदय, देवी पार्वती

मार्या–सुंदरता, निशान, सीमा और प्यारा

निधि– खजाना, संपत्ति, पैसे, जिंदगी, शांतिपूर्ण, मौन सौंदर्य, प्रकृति और सिद्धांत

राम्‍या– रमणीय, आनंददायक, मनभावन, सुंदर, प्राकृतिक, सुंदरता, सभ्य और आनंदपूर्ण

 और भी ताजा खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं 

आपका दिन मंगलमय हो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here