Home समाचार BSEB Compartmental Result 2021 : Bihar Board 10 वीं और 12वीं Compartmental...

BSEB Compartmental Result 2021 : Bihar Board 10 वीं और 12वीं Compartmental का रिजल्ट जारी

1275
0
SHARE
Bihar Board Compartmental Result

BSEB Compartmental Result 2021 : Bihar Board ने 10 वीं और 12वीं Compartmental परीक्षा का रिजल्ट जारी किया।

BSEB (बिहार विद्यालय परीक्षा समिति) ने 10वीं और 12वीं कम्पार्टमेंटल परीक्षा के नतीजे शुक्रवार को घोषित करने के बाद शनिवार शाम को रिजल्ट का लिंक Activate कर दिया है।

Results 10th —- ?Click here

 

Bihar Board के मैट्रिक या इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा 2021 के लिए आवेदन जमा कराने वाले छात्र अब अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड के रिजल्ट की वेबसाइट rssults.biharboardonline.com पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Bihar Board Compartmental Result

 

BSEB (बिहार बोर्ड) ने बिना परीक्षा के अभ्यर्थियों को ग्रेस अंक देकर पास घोषित कर दिया है। इस साल बिहार बोर्ड के मैट्रिक और इंटर के करीब 2 लाख छात्रों ने कंपार्टमेंटल परीक्षा का फॉर्म भरा था।

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी की ओर से सूचना मिली कि इंटरमीडिएट और मैट्रिक परीक्षा 2021 को संपन्न कराकर परीक्षाफल को जारी किया जा चुका है।

एक या दो विषयों में असफल विद्यार्थियों के लिए कंपार्टमेंटल परीक्षा का आयोजन होना था, लेकिन कोरोना की वर्तमान स्थिति के कारण अगले दो-तीन महीने तक कंपार्टमेंटल परीक्षा लेना संभव नहीं दिख रहा है।

इसलिए कुछ अपवाद को छोड़कर एक या दो विषयों में फेल होने वाले सभी छात्रों को ग्रेस मार्क्स देकर परिक्षा पास करा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here