Home समाचार WhatsApp चलाने वाले ऐसे लोग जाएंगे जेल…  ये 5 काम करते हैं,...

WhatsApp चलाने वाले ऐसे लोग जाएंगे जेल…  ये 5 काम करते हैं, हो जाएं सावधान | WhatsApp chalane wale aise log jaenge jail

680
0
SHARE
WhatsApp chalane wale aise log jaenge jail
WhatsApp chalane wale aise log jaenge jail

WhatsApp चलाने वाले ऐसे लोग जाएंगे जेल…  ये 5 काम करते हैं, हो जाएं सावधान | WhatsApp chalane wale aise log jaenge jail

WhatsApp Tips: ( WhatsApp chalane wale aise log jaenge jail ) एजुकेशन पोर्टल आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज के समय में करोड़ों लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। चाहे वह छात्र हो, कंपनी या ऑफिस में काम करने वाले वर्कर सभी व्हाट्सएप को खूब पसंद करते हैं।

आप व्हाट्सएप पर एक गलती करते हैं तो आपका अकाउंट बैन हो सकता है इसके साथ साथ आप को जेल भी जाना पड़ सकता है। आज के आर्टिकल में हम इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं यदि आप व्हाट्सएप चलाते हैं तो आपको अनजाने में होने वाले इन पांच गलतियों  बचना है।

सबसे पहले तो हम या जानेंगे कि किन कारणों से आपका व्हाट्सएप अकाउंट बैन किए जाते हैं। कॉपीराइट के विषय में यदि बात करें तो व्हाट्सएप कॉपीराइट नियमों को काफी शक्ति से फॉलो करता है।

यदि आप व्हाट्सएप पर फिल्मी या ऐसे कंटेंट को शेयर करते हैं जिसमें कॉपीराइट हो तो उस स्थिति में व्हाट्सएप अकाउंट बंद कर दिए जाते हैं। यदि शिकायत कर दी जाए तो उस स्थिति में जेल भी जाना पड़ सकता है।

आपत्तिजनक मैसेज ना भेजें

यदि आप व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक मैसेज अर्थात दंगे भड़काने वाले मैसेज भेजते हैं तो सुरक्षा एजेंसियों की शिकायत पर व्हाट्सएप आपके अकाउंट को बैन कर देते हैं।

स्पैम मैसेज भेजने पर होता है बैन

यदि आप व्हाट्सएप के माध्यम से स्पैम मैसेज भेजते हैं, उसी स्थिति में रिपोर्ट कर दिए जाने पर अकाउंट को बैन कर दिया जाता है। पोर्न कंटेंट आदि को भेजने पर भी व्हाट्सएप अकाउंट बंद कर दिया जाता है।

वॉट्सएप हैक

जो व्यक्ति व्हाट्सएप को हैक करने का प्रयास करते हैं उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाती है। पकड़े जाने पर ऐसे व्यक्ति को सीधे जेल भेज दिए जाते हैं।

थर्ड पार्टी एप्स का प्रयोग

यदि व्हाट्सएप के लिए आप कोई थर्ड पार्टी ऐप का प्रयोग करते हैं तो उसी स्थिति में भी आपके अकाउंट को बंद कर दिया जाता है। यदि कोई यूजर थर्ड पार्टी एप्स इस्तेमाल करते हुए पकड़े जाते हैं तो उनके ऊपर कार्रवाई भी की जाती है। व्हाट्सएप पर भेजें स्कैनिंग करता रहता है जिसके माध्यम से उसे यूजर का पता लग जाता है।

डिस्क्लेमर — उपरोक्त जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है यह जानकारी शिक्षा के उद्देश्य आप तक पहुंचाने का प्रयास किया गया है। सत्यता की पुष्टि करने का दावा नहीं कर सकते हैं।

WhatsApp chalane wale aise log jaenge jail
WhatsApp chalane wale aise log jaenge jail

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here