Home Online पैसा कमाए Free Share Market 100% शेयर मार्केट हुआ आसन , भयंकर ऑफर फिर...

Free Share Market 100% शेयर मार्केट हुआ आसन , भयंकर ऑफर फिर नहीं मिलने वाला

146
0
SHARE
Free Share Market
Free Share Market

Free Share Market 100% शेयर मार्केट हुआ आसन , भयंकर ऑफर फिर नहीं मिलने वाला

Free Free Free शेयर मार्केट हुआ आसन , भयंकर ऑफर फिर नहीं मिलने वाला — शेयर मार्केट हुआ आसान,  यह कोर्स हिंदी और अंग्रेजी दोनों माध्यम में आप लोगों के लिए उपलब्ध है। ‌ इस कोर्स से क्या फायदा मिलने वाला है तमाम जानकारियां नीचे दी गई है। वर्तमान समय में शेयर मार्केट के विषय में जानना बेहद जरूरी है और यदि फ्री में एक्सपर्ट के माध्यम से जानकारी मिले तो इससे उत्तम कुछ हो ही नहीं सकता।

इस आर्टिकल में इस कोर्स से संबंधित तमाम जानकारियां शेयर कर दी गई है आप पढ़ सकते हैं और दिए गए लिंक पर क्लिक करके कोर्स में इनरोल कर सकते हैं। यदि इस कोर्स को फ्री में करना चाहते हैं तो कूपन कोड FEB100 जरूर टाइप करें यह कोर्स आपको 100% फ्री हो जाएगा। अर्थात 999 रुपए का कोर्स आप फ्री में कर पाएंगे।

100% Free के लिए कूपन कोड  FEB100

Hindi Medium>> Click Here

English Medium>> Click Here

 

Free Share Market
Free Share Market

स्टॉक मार्केट आपको धन कमाने और वित्तीय प्रगति का अवसर प्रदान करता है। हालांकि, इसमें निवेश या ट्रेडिंग के साथ जोखिम भी जुड़े होते हैं। शेयर बाजार की बुनियादी जानकारी का अध्ययन करने से आप इसकी कार्यप्रणाली को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं और विभिन्न निवेश विकल्पों का सही तरीके से आकलन कर सकते हैं।

Course Highlights

>> 2.5+ घंटे की On-demand Content
>> 5 Text-Based Content
>> टेस्ट
>> सर्टिफिकेट ऑफ़ कम्पलीशन

यदि आप बिगनर हैं या फिर थोड़ी बहुत जानकारी है तो इस कोर्स से आपको काफी अधिक सहायता मिलने वालीहै। आप आप शेयर बाजार में अपनी जानकारी को और भी बेहतर कर सकते हैं।

आपको बता दे कि यह कोर्स 7 क्षेत्र में डिवाइड किया गया है आप एक-एक करके आसानी से देख सकते हैं।

Section 1: जानिए हमें निवेश क्यों करना चाहिए?

इस सेक्शन में आप निवेश के लाभ, प्रमुख कारण, महत्वपूर्ण नियम, और विभिन्न निवेश विकल्पों के बारे में विस्तार से सीखने वाले हैं।

Section 2: Interest Rate और Time Value of Money क्या होते है?

इस सेक्शन में आप सीखेंगे कि रिस्क-फ्री ब्याज दर का क्या मतलब होता है, सिम्पल इंटरेस्ट और कॉम्पाउंड इंटरेस्ट में क्या अंतर होता है, इतना ही नहीं टाइम वैल्यू ऑफ मनी के विषय में भी आपको विस्तृत जानकारी मिलने वाला है।

Section 3: जानिए Financial Markets की मूल बातें

इस क्षेत्र में आप मूल रूप से वित्तीय बाजार के विषय में जानकारी प्राप्त करेंगे। प्रायमरी मार्केट सेकेंडरी मार्केट तथा विभिन्न प्रकार के मार्केट प्रतिभागियों के विषय में जानकारी दी जाएगी।

Section 4: Initial Public Offering से सम्बन्धित विशेष बातें

IPO की अवधारणा, विभिन्न प्रकार के पब्लिक इशूज़, भारत में IPO प्रक्रिया, IPO के लिए विभिन्न निवेशक श्रेणियां, अलॉटमेंट का आधार, ASBA के माध्यम से IPO के लिए आवेदन करना और IPO पर केस स्टडी आपके साथ शेयर किए जाएंगे ताकि जब भी आप इस फील्ड में उतरे तो उसका आसानी से अवलोकन कर सके। क्योंकि मार्केट में उतरने से पहले एनालाइज करने की आवश्यकता होगी जिस विषय में आप एक्सपर्ट से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Section 5: Corporate Actions से आपको क्या जानकारी मिलती है

इस भाग में आपको कॉर्पोरेट एक्शन्स, इसके प्रकार (डिविडेंड, बोनस इशू, राइट इशू, स्टॉक स्प्लिट और शेयरों की बायबैक) और शेयर की कीमतों और निवेशक मनोविज्ञान पर इसके प्रभाव से परिचित करवाए जाएंगे।

Section 6: Mutual Fund और उसमे निवेश के लाभ

म्युचुअल फंड से संबंधित जानकारियां जैसे कि
म्यूचुअल फंड की मूल अवधारणा, इसके फायदे, प्रकार और SIP को अच्छे से समझने का प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा, म्यूचुअल फंड में निवेश करना सीखें।

Section 7: स्टॉक मार्केट और उससे जुडी महत्वपूर्ण बातें

NSE वेबसाइट और लाइव मार्केट टर्मिनल का अवलोकन करें, और इंडेक्स और मार्केट कैपिटलाइजेशन, कॉन्ट्रैक्ट नोट्स, डीमैट और ट्रेडिंग खाते, ट्रेडिंग शब्दावली, सही ब्रोकर चुनना, मार्जिन और रोलिंग सेटलमेंट जैसी अवधारणाओं को सीखने को मिलेगा और फिर आप खुद से भी अवलोकन करसकेंगे। ‌ इस विषय में विस्तार से जानकारी शेयर की जाएगी।

यदि आप फ्री में कोर्स ज्वाइन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक को फॉलो करें कूपन कोड FEB100

Free Share Market
Free Share Market

100% Free के लिए कूपन कोड  FEB100

Hindi Medium>> Click Here

English Medium>> Click Here


इस कोर्स के विषय में जानकारी आप नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here