Home tech Gem Online Marketplace: Flipkart और Amazon से सस्ता सामान बेच रही है,...

Gem Online Marketplace: Flipkart और Amazon से सस्ता सामान बेच रही है, यह सरकारी वेबसाइट

678
0
SHARE
Gem Online Marketplace
Gem Online Marketplace

Gem Online Marketplace: Flipkart और Amazon से सस्ता सामान बेच रही है, यह सरकारी वेबसाइट

ऑनलाइन सामान खरीदने की बात हो तो आजकल लोगों के दिमाग में Flipkart और Amazon जैसी ई-कॉमर्स साइट्स का ही नाम रहता है।

भारत में भी Online Shopping का चलन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। लोग अब बाजार में सामान खरीदने से अच्छा ऑनलाइन सामान खरीदना पसंद करते हैं।

आज के इस लेख में हम आपको एक बहुत ही खास ई-कॉमर्स साइट के बारे में बताना चाहते हैं जिसके बारे में अधिकांश लोगों को पता ही नहीं है।

खास बात यह है कि इन वेबसाइट पर सस्ता सामान खरीदा जा सकता है। हम कोई भी सामान खरीदते हैं तो चाहते हैं वह कुछ सस्ता हो साथ प्रोडक्ट भी अच्छा हो। ऐसे में हम आपके लिए एक विशेष पोस्ट लेकर हाजिर है।

आपसे आग्रह है कि इस पोस्ट को आप अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और अंत तक पढ़ने का प्रयास करें।

Flipkart और Amazon जैसी वेबसाइट आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में काफी प्रसिद्धि प्राप्त कर ली है इसीलिए यदि कोई व्यक्ति सामान खरीदना चाहता है तो इन दोनों वेबसाइट पर विश्वास रख कर सामान खरीदते हैं।

एक बात जरूर है कि ये वेबसाइट्स काफी समय से सर्विस दे रही है और अच्छे सर्विस होने के कारण मार्केट में अपना अलग पहचान बनाई है।

ऑनलाइन शॉपिंग में हम आपको बताना चाहेंगे कि अभी भी ऐसा वेबसाइट है जहां पर आप अमेजन तथा फ्लिपकार्ट से भी सस्ता सामान ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

Gem Online Marketplace

प्यारे दोस्तों यह एक सरकारी मार्केटप्लेस है इस वेबसाइट का नाम है Gem ….

जी हां दोस्तों, सही पढ़ रहे हैं यहां आप किफायती कीमत में सामान खरीद सकते हैं। और दोस्तों इस वेबसाइट की सबसे खास बात यह है कि प्रोडक्ट की क्वालिटी यहां पर काफी अच्छी दिखती है। अर्थात यह वेबसाइट क्वालिटी प्रोडक्ट अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध करवाती है। साथ ही अमेजॉन तथा फ्लिपकार्ट की तुलना में कम कीमत पर सामान मुहैया करवाती है।

अब ग्राहकों के मन में इस प्रकार का प्रश्न बनता होगा कि कितना सस्ता सामान मिलता है यहां?
दोस्तों मीडिया रिपोर्टर से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2021 में इकोनॉमिक सर्वे में यह खुलासा हुआ जिसमें 10 ऐसे समान जिसे इस वेबसाइट के माध्यम से किफायती कीमत पर उपलब्ध करवाई गई है।

और दूसरे ई-कॉमर्स वेबसाइट के साथ तुलना किया गया तो मौजूद प्रोडक्ट भी जिनमें से 10 समान ऐसे पाए गए जो अन्य सेट की तुलना में 9.5% सस्ते थे।

उदाहरण के तौर पर देखा जाए तो बाकी साइट पर जो प्रोडक्ट एक सौ रुपए का है वही प्रोडक्ट इस वेबसाइट पर तकरीबन ₹90 में मिल सकता है।

About GeM in English

Gem Online Marketplace
Gem Online Marketplace

इसे भी पढ़ें >>>


टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए Read More बटन पर क्लिक करें।

Read more button newsviralsk

ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित पोस्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें–

how to earn money online in india without investment Blogging is the best

Online earning, make money online without investment, online part time job at home, Ghar baithe paise Kaise kamaen से संबंधित जानकारियों के लिए नीचे दिए गए Read More बटन पर क्लिक करें।

Read more button newsviralsk

*

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here